loading...
Loading...

Thursday, 6 July 2017

हिंसा प्रभावित जिले में प. बंगाल सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षा बल लेने से इनकार किया

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में सांप्रदायिक हिंसा प्रभावित 24 परगना जिले में अतिरिक्त सुरक्षा बल के रूप में 400 जवानों की जरूरत से इनकार कर दिया है. ज्ञात हो कि राज्य सरकार ने सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी के बीच विवाद उपजने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल लेने से इनकार किया है.

 चार कंपनियां लेने से किया इनकार गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरूवार को बताया कि हिंसा प्रभावित इलाकों में तैनाती के लिये केन्द्र सरकार ने अर्धसैनिक बल की आठ कंपनियां भेजी थी. लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने इनमें से चार कंपनियों को लेने से इंकार कर दिया है. अर्धसैनिक बल की प्रत्येक कंपनी में करीब 100 जवान होते हैं. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षा बल लेने से इनकार करने का कोई कारण भी नहीं बताया है. आ
पत्तिजनक फेसबुक पोस्ट की वजह से भड़की हिंसा राज्य के 24 परगना जिले में बसीरहाट उपमंडल के बदूरिया में सोमवार को एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के कारण हिंसा भड़क उठी थी. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हिंसा प्रभावित इलाकों में पिछले 24 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं होने के बाद अब हालात सामान्य होने लगे हैं.

No comments: