loading...
Loading...

Saturday, 18 March 2017

PM मोदी ने दी मुख्यमंत्री योगी को CM चुने जाने की बधाई कहा "Only Yogi4UP"

लखनऊ। यूपी चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिली। बीजेपी ने 325 सीटों के साथ ऐतिहासिक जीत हासिल की। लेकिन आज एक हफ्ता बाद भी अभी कोई सीएम नहीं चुना गया है। कई नाम रेस में शामिल हैं, लेकिन मुहर किसी पर नहीं लग रही है। इसी बीच बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने की मांग उठने लगी है। योगी के समर्थकों ने मांग की है कि योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाया जाए। इसके बाद खबर है कि बीजेपी आलाकमान ने बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को चार्टर्ड प्लेस से दिल्ली बुलाया है।


योगी आदित्यनाथ के अलावा मौर्या के लिए भी लोगों का प्रदर्शन

योगी के अलावा दूसरी तरफ खुशीनगर के बीजेपी समर्थक लखनऊ में धरना दे रहे हैं कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या को सीएम मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, यूपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घर बैठक करने पहुंचे हैं। अमित शाह से मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने कहा है कि सीएम की कोई रेस नहीं है।

आज शाम होगा आखिरी फैसला
बता दें लखनऊ के लोकभवन में आज यानि शनिवार शाम 4.30 बजे होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के विधायक अपने नेता का चुनाव करेंगे। इसके बाद ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 19 मार्च को लखनऊ के स्मृति उपवन में दोपहर 2.15 बजे शपथ-ग्रहण समारोह होगा। पहले यह समारोह शाम को 4.30 बजे होना था। लेकिन शुक्रवार शाम को एसपीजी अधिकारियों की बैठक के बाद इसे बदल दिया गया। शपथ-ग्रहण की तैयारियों में जुटे राज्य सम्पत्ति विभाग के निदेशक ब्रजराज सिंह यादव ने बताया कि शपथ-ग्रहण को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। रविवार को दोपहर 2.15 बजे का समय निर्धारित किया गया है।