loading...
Loading...

Saturday, 18 March 2017

योगी है आतंकवादी उसके CM बनने से UP रोज़ होंगे दंगे,PM वापस ले फैसला: ओवैसी

योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के मुख्यमंत्री
रविवार को लेंगे शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह समारोह में होंगे शामिल
बीजेपी गठबंधन ने उत्तर प्रदेश में 403 में से 325 सीटें हासिल की है
नई दिल्ली:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल से पर्दा उठ चुका है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गोरखपुर से सांसद और हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना है। विधायक दल की बैठक में ताली बजाकर योगी का स्वागत किया गया।
शपथ ग्रहण समारोह रविवार को दोपहर 2:15 बजे लखनऊ में आयोजित किया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे।
बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव को सीएम चयन के लिए प्रेक्षक नियुक्त किया था। विधायक दल की बैठक में दोनों वरिष्ठ नेता शामिल हुए।
#FLASH Yogi Adityanath named CM designate for UP pic.twitter.com/1ih6Z6VAwc

— ANI (@ANI_news) March 18, 2017
दरअसल, उत्तर प्रदेश में मोदी के चेहरे पर प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी के सामने बड़ा सवाल था कि मुख्यमंत्री कौन होगा। तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केश प्रसाद मौर्य, गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और कानपुर से विधायक सतीश महाना का नाम कई बार उछला। लेकिन पार्टी में लंबी चर्चा के बाद योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुना गया है। राजपूत समाज से ताल्लुक रखने वाले योगी आदित्यनाथ के बहाने स्वर्ण को साधने की कोशिश है।
देश की सबसे घनी आबादी वाले राज्य में बीजेपी तकरीबन 15 साल बाद सत्ता में वापसी कर रही है। इसने सहयोगियों के साथ राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से 325 पर जीत हासिल की है।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 16वीं विधानसभा का समय 17 मार्च को खत्म हो गया। राज्यपाल राम नाईक ने विधानसभा को भंग कर दिया है। एयरपोर्ट के पास कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार दोपहर होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके लिए दो मंच भी बनाए जाएंगे।