loading...
Loading...

Wednesday, 1 March 2017

महिला सैनिकों के साथ रातभर रेप करके सुबह जंग की तैयारी कर रहे सेना के लोंग

पाकिस्तान में महिला सैनिकों के साथ रोजाना रेप हो रहा है। पुरुष सैनिक रात भर महिलाओं का रेप करते हैं सुबह लग जाते हैं एक दो एक दो करने ।पाकिस्तान में अल्पसंख्‍यकों के अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले एक गैर सरकारी संगठन, यूरोपियन आर्गनाइजेशन ऑफ पाकिस्तानी माइनॉरिटीज (इओपीएम) का दावा है कि पाकिस्तानी सेना योजनाबद्ध तराके से देश के अल्पसंख्यक समुदायों की महिलाओं को सेना में ‘सेक्स स्लेव्स’ की तरह से इस्तेमाल कर रही है।
इस संबंध में संगठन ने कुछ समय पहले संयुक्त राष्ट्र में एक सभा और प्रदर्शन का आयोजन किया और कहा कि पाकिस्तानी सेना अल्पसंख्यक समुदायों की लड़कियों, महिलाओं का उनके परिवार से अपहरण कर उनके साथ बलात्कार करती है और उन्हें सेक्स स्लेव्स की तरह प्रयोग करती है। इस प्रदर्शन में सौ से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया।

महिलाओं की हालत बेहद खराब
पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर पाकिस्तानी सेना के हमले बढ़ रहे हैं और लाहौर में दिसंबर में ईसाईयों के घरों पर हमले किए गए।
इन महिलाओं का कहना है कि बलोचिस्तान और गिलगित बाल्टिस्तान में महिलाओं की हालत बहुत अधिक खराब है। सैनिक अधिकारी इन क्षेत्रों की महिलाओं को जबरन अपने यातना शिविरों में ले जाते हैं, उनके साथ बलात्कार करते हैं और उन्हें सेक्स स्लेव्स बनाकर रखते हैं।
सेना में सेक्स स्लेव बनाया
संगठन का दावा है कि क्वेटा की 23 वर्षीय स्कूली अध्यापिका जरीना मारी का ऐसा ही मामला है जिसका सेना में सेक्स स्लेव की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।बाल्टिस्तान और गिलगित बाल्टिस्तान में उन परिवारों को मीडिया से मिलने जुलने भी नहीं दिया जाता है जिनकी लड़कियाँ, महिलाएँ गायब हो गईं और पुलिस ने इनके गायब होने के मामले दर्ज करना तक जरूरी नहीं समझा।

No comments: