loading...
Loading...

Tuesday, 14 March 2017

यूपी : मुख्यमंत्री की दौड़ में राजनाथ सिंह सबसे आगे, हो सकते हैं 2 डिप्टी सीएम

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में भाजपा की बंपर जीत के बाद से ही यहां के मुख्यमंत्री पद के चहरे के लिए भाजपा के कई बड़े नेताओं को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री की दौड़ में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सबसे आगे बताए जा रहे हैं।
इस कारणों के चलते राजनाथ सिंह दौड़ में सबसे आगे
राजनाथ सिंह पहले भी यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं जिसकी वजह से उनको इस दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। साथ ही इसके ये भी एक कारण है कि राजनाथ सिंह के नाम पर पार्टी में शायद ही ऐसा कोई होगा जो सहमत न हो।
पार्टी अभी से 2019 के लोकसभा चुनाव को भी लेकर चल रही है। जिसके लिए यूपी में एक ऐसा तजुर्बेकार नेता उत्तर प्रदेश को चाहिए, जो 2017 यूपी विधानसभा की जीत की आंधी को 2019 लोकसभा चुनावों तक बनाए रख सके।

इसके चलते भी भाजपा के पदाधिकारियों को राजनाथ सिंह से बेहतर विकल्प कोई दूसरा नहीं दिख रहा है। सूत्रों की मानें तो भाजपा इस जीत को किसी भी हालत में गवांना नहीं चाहती। उनका मानना है कि दूसरे विकल्प भी अच्छे हैं, लेकिन राजनाथ सिंह के मुकाबले मजबूत नहीं हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक यूपी में दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं।
मौर्य ने की पीएम मोदी से मुलाकात
यूपी भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि मौर्य ने पीएम से मिलकर राज्य के मुख्यमंत्री पद के लिए खुद को प्रबल दावेदार की रूप में पेश किया। वहीं इन दो चेहरों के अलावा संभावित मुख्यमंत्रियों में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और महेश शर्मा का भी नाम शामिल है।