loading...
Loading...

Thursday, 16 February 2017

फिलीपींस Girl को हुआ देसी छोरे से इश्क, शादी कर अपनाया हिन्दू धर्म

जौनपुर. कहते हैं कि किसी चीज को दिल से चाहों तो उसे मिलाने के लिए सारी कायनात एक होकर उसे मिलाने में लग जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ प्यार करने वाले इस कपल के साथ। इन्हें दो अलग-अलग देशों की सरहद तक नहीं रोक पाई। यूपी के जौनपुर में एक युवक ने मंगलवार को फिलीपींस लड़की के साथ इंडियन तरीके से शादी रचाई। इसके बाद इस जोड़े ने तहसील मुख्यालय पहुंचकर रजिस्ट्रेशन कराया। ऐसे हुई थी मुलाकात...
- जौनपुर के पंकज कुमार गुप्ता (28) आगरा से होटल एंड रेस्टोरेंट मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी कर किंगडम ऑफ बहरीन में नौकरी करते थे।
- उसी संस्थान में ऑफिस कोआर्डिनेटर के पद पर फिलीपींस के किजी जोन (27) पुत्री डुलनान भी कार्यरत थीं। वहीं पर करीब डेढ़ साल पहले प्रेम हो गया। दोनों ने साथ-साथ जीने मरने की कसमें खाई थी।
- हिंदूधर्म को मानने वाले लड़के के परिजन क्रि‍श्चियन धर्म को मानने वाली विदेशी बहू को पहले तो अपनाने के लिए तैयार नहीं हुए लेकिन अंत में वो तैयार हो गए।
- विदेशी बाला यहां आकर हिंदू धर्म अपनाकर रीति-रिवाज से शादी की। पंकज के पिता मुंबई में हाउस कीपर हैं और मां हाउस वाइफ हैं।


इंडिया के बारे में ये बोलीं किजी

- लड़की के पिता फिलीपींस में विलेज चेयरमैन हैं और मां टीचर हैं।
- किजी ने बताया कि भारत देश की सभ्यता और संस्कृति से आकर्षित होकर उन्होंने शादी करने का निर्णय लिया।
- गांव में खुद को ढालने में भाषा की दिक्कत तो आ रही है, लेकिन पति के सहयोग और सामने वाले का हावभाव देखकर जुबान की बात समझ में आ जाती है।
- जल्द ही हिंदी सीख लूंगी। उनका मानना है कि भारत विश्व के सभी देशों से अलग है।
- वह पूरा जीवन यहीं बिताना चाहती हैं। इस अनोखी शादी की तहसील में दिन भर में चर्चा होती रही।

यूपी के जौनपुर में एक युवक ने मंगलवार को फिलीपींस लड़की के साथ इंडियन तरीके से शादी रचाई।

No comments: