loading...
Loading...

Thursday, 23 February 2017

विवादित बोल: गाय कटेगी तो कसाई को भी काटूंगा और खाने वाले को भी:योगी

उरई, 20 फ़रवरी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज किसानों को एक जुगाड़ बताया जिसे अपनाकर किसान ऐसी गायों से भी 40 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं जो दूध नहीं देती। अक्सर आपने देखा होगा कि जब गाय दूध नहीं देती तो लोग उन्हें सड़कों पर छोड़ देते हैं और उन्हें कसाई लोग उठाकर ले जाते हैं और उन्हें कत्लखानों में काट देते हैं। आज मोदी ने बताया कि अगर सरकार लोगों को जागरूक करें और सुविधाएं दे तो दूध ना देने वाली गाय भी किसानों की कम से कम 40 हजार रुपये हर वर्ष कमाई करा सकती है। जो गाय दूध देती हैं वो अलग से 40 हजार रुपये की कमाई कराएंगी।
मोदी ने कहा कि किसान अन्न प्रथा से परेशान है क्योंकि किसान अपने खेतों में अन्न बोता है, अगर अन्न कम हो तब भी किसान परेशान और अन्न अधिक हो तो भी किसान परेशान क्योंकि सस्ते दामों में बेचना पड़ता है, मोदी ने कहा कि इसका एक जुगाड़ है और वो है गाय-प्रथा।

मोदी ने कहा कि मैंने कई NGO के साथ काम किया है, जो गाय दूध नहीं देती है, उस गाय का भी उस प्रकार से रख रखाव किया जा सकता है कि उस गाय से हर वर्ष 40 हजार रुपये की अतिरिक्त कमाई हो सकती है।

मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ऐसा उपाय करेगी ताकि पशुओं को लोग पालें, उसके गोबर से खाद बनाएं और उस खाद को बाजार में बेच सकें, इसके बाद किसान भी बच जाएगा, गाय भी बच जाएगी और किसान की कमाई भी हो जाए


1 comment:

Rajendra said...

Very good suggestion from Modiji.