loading...
Loading...

Saturday, 11 February 2017

राहुल गाँधी को पता ही नहीं कि आम पेड़ों पर पैदा होते हैं, उन्हें लगता है 'आम को बनाया जाता है'

Lucknow, 12 Feb: भारत का बच्चा बच्चा जानता है कि आम यानी मैंगो फल आम के पेड़ों पर पैदा होते हैं, पेड़ों पर ही आम छोटे से बड़े हो जाते हैं और पककर खाने लायक भी हो जाते हैं लेकिन कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी को शायद नहीं पता कि आप पेड़ों पर पैदा होते हैं, उन्हें लगता है कि आम को फैक्टिर्यों में बनाया जाता है, आम के अलावा वे आलू को भी फैक्ट्रियों में बनाने की बात करते हैं।
पोस्ट पसंद आयी तो LIKE बटन पर जरूर क्लिक करें
कल अलीगढ में रैली में उन्होंने अपनी कई ख्वाहिशें जताईं, उन्होंने कहा कि - मै चाहता हूँ एक ऐसा दिन आए जब अमेरिका और जापान में कोई आम खाए तो अपने आप से पूछे कि ये आम कहाँ से आया, और वो डब्बे में देखे तो उसमें दिखा हो 'Made in Lucknow', और ये किया जा सकता है।

अगर आपने किसी फल के डिब्बे या पैकेट को देखा होगा तो उसमें लिखा होगा है कि Produced एंड Packed इन इंडिया, या लखनऊ। मोबाइल या अन्य सामान बनाए जाते हैं इसलिए उनके डिब्बों पर मेड इन चाइना, या मेड इन इंडिया लिखा होता है लेकिन फलों या अनाजों के पैकेट पर Produced लिखा होता है।

राहुल गाँधी को इस बात का पता ही नहीं है, उन्हें शायद यही पता है कि अगर आदमी भारत का है तो मेड इन इंडिया, अगर अमेरिका का है तो मेड इन अमेरिका, अगर आम लखनऊ का है तो मेड इन लखनऊ, अगर अमरुद इलाहाबाद का है तो मेड इन इलाहबाद। राहुल गाँधी को Made, Born और Produced में फर्क ही नहीं पता। 

No comments: