loading...
Loading...

Wednesday, 18 January 2017

बीजेपी में शामिल होंगे कुमार विश्वास, लड़ेंगे यूपी की साहिबाबाद सीट से विधानसभा का चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 के चुनावी दंगल से हर रोज नई नई बातें सामने आ रही हैं। हाल ही में खबर सामने आई है कि आप पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

खबर अनुसार आप पार्टी ने हिंदूवादी छवि के नेता कुमार विश्वास से सभी राज्यों के चुनावों को लेकर किनारा किया हुआ है। न ही उन्हें कोई जम्मेदारी दी गई है और न ही उन्हें स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि कुमार विश्वास आप पार्टी में शामिल होने से पहले बीजेपी और संघ के नजदीक रह चुके हैं। अब जब आप पार्टी उनकी हिंदूवादी नेता की छवि के कारण उनसे किनारा कर रही है, तो उनके बीजेपी में आगमन की खबरें उफान पर हैं। 

माना जा रहा है कि उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रिय स्तर के नेताओं से भी इस बारे में मुलाकात की है। खबर ये भी है कि वे गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने को इच्छा बीजेपी की सामने रख चुके हैं। 

दावा किया जा रहा है कि विश्वास बीजेपी चीफ अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। कुछ ही दिन में यह मुलाकात बीजेपी के लखनऊ स्थित यूपी ऑफिस में हो सकती है और उनकी बीजेपी में शामिल होने की पुष्टि भी हो सकती है। हिंदी भाषा के महंगे कवियों में शामिल कुमार विश्वास ने आप के टिकट पर अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जो वो हार गये थे। 

हालाँकि कुमार विश्वास ने खुद के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबर को अपने ही मजाकिया अंदाज में गलत करार दिया है। मगर कुमार विश्वास ने आप पार्टी की चुनावी सभाओं में पार्टी की तरफ से नजरंदाजी पर कोई बयान नहीं दिया है। इससे उनके बीजेपी में शामिल होने के कयासों को बल मिलता है।

No comments: