loading...
Loading...

Friday, 20 January 2017

दबाव के बाद रेप के आरोपी को टिकट दे बैठे अखिलेश, सिसकती रह गई पीड़िता


सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यशवीर सिंह की जगह मनोज कुमार पारस को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है।

सूची जारी होने के दो घंटे बाद ही यह बदलाव कर दिया गया। गौरतलब है कि मनोज पारस पर रेप का आरोप है। मनोज पारस का टिकट काट कर पूर्व सपा सांसद यशवीर सिंह धोबी को टिकट दिया गया था, पर चंद घंटों में ही अखिलेश को अपना फैसला बदलना पड़ा।

बिजनौर के नगीना के सपा विधायक मनोज पारस और उनके 3 साथियों पर उनके ही गांव की रहने वाली एक महिला ने 2006 में बलत्कार का आरोप लगाया था। जिसमे कोर्ट में आदेश हुआ था कि 18 अक्तूबर 2013 को मंत्री को कोर्ट में पेश होना है, नहीं तो पुलिस मंत्री को गिरफ्तार करेगी।

सपा से नगीना सुरक्षित विधान सभा सीट से मनोज पारस ने 2012 में जीत दर्ज कराई थी। इसके बाद इनको सपा सरकार में स्टाम्प राज्य शुल्क मंत्री पद से नवाज़ा गया था। मंत्री ने  अपनी गिरफ्तारी न हो, इसके लिए रिवीजन कोर्ट में डाला था। इसे कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया था।

इसके बाद से मंत्री के ऊपर 18 अक्तूबर 2013 के बाद से गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी थी। कोर्ट में पेश न होने पर मंत्री मनोज पारस के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुके थे। 2014 में इनका मंत्री पद भी प्रदेश सरकार ने छीन लिया था, लेकिन विधायक मनोज पारस जेल जाने से बचे रहे।

उधर इस मामले को लेकर पीड़िता पिछले दो दिनों से लखनऊ में विधान सभा का घेराव कर आरोपी मनोज पारस का टिकट काटने को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से गुहार लगा रही थी। 

गौरतलब है कि बिजनौर जनपद में विधान सभा चुनाव को लेकर जहां आज से नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है। सपा ने बिजनौर विधान सभा की आठ सीटों में से 3 सीटों पर आज प्रत्याशी घोषित कर दिया।

news credit goes to : EENADU INDIANEWS SOOURCE; http://hindi.eenaduindia.com/States/North/UttarPradesh/LucknowCity/2017/01/20155610/akhilesh-gave-ticket-to-assault-accused.vpf

No comments: